एयर इंडिया: वेजेटेरियन को नॉन-वेज फूड, 2 पर एक्शन, 25 मार्च को टोक्यो से दिल्ली आ रही फ्लाइट में हुई घटना, जैन यात्री को मछली की स्मैल आने पर नॉन-वेज खाने का हुआ शक़; वीडियो वायरल, जांच पूरी होने तक एयरलाइन स्टाफ के 2 लोगों के उड़ान पर जाने पर रोक
नई दिल्ली (2 अप्रैल)।
एयर इंडिया का महाराजा 27 जनवरी 2022 को करीब सात दशक के बाद अपने संस्थापक के घऱ यानि टाटा ग्रुप में लौटा तो उम्मीद बंधी कि अब इस एयरलाइन की दिक्कतों का अंत होगा और यात्रियों को भी किंग क्लास सुविधाएं मिलेंगी. टेकओवर के वक्त टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन की ओर से कहा भी गया था कि उनका ग्रुप एयर इंडिया को वर्ल्ड क्लास एयरलाइन बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.
टाटा ग्रुप के पास लौटने के बाद एयरइंडिया की इन फ्लाइट सर्विस को लेकर पहला कोई विवाद सामने आया है. रिपोर्ट के मुताबिक आरोप है कि एयर इंडिया के विमान में एक जैन दंपती को शाकाहारी खाने के बजाय मांसाहारी खाना परोस दिया गया. इसकी शिकायत किए जाने के बाद फ्लाइट क्रू के दो सदस्यों को ग्राउंड कर दिया गया है. आधिकारिक जांच पूरी होने तक इन दोनों के फ्लाइट ड्यूटी पर जाने पर रोक रहेगी.
घटना 25 मार्च की बताई जा रही है जब टोक्यो से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में जैन धर्म से जुड़े एक शख्स ने खुद के लिए वेजेटेरियन यानि शाकाहारी खाना मांगा था. लेकिन दो क्रू मेंबर्स की गलती से इस यात्री को नॉन-वेजेटेरियन खाना परोस दिया गया. बताया जा रहा है कि इस यात्री को खाने में मछली की स्मैल आने से शक हुआ कि वो खाना वेजेटेरियन नहीं है. क्रू मेम्बर्स से बात करते हुए इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. यात्री ने खुद ही वीडियो को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर डाला.
क्रू के सीनियर स्टाफ की ओर से यात्री से कहा गया कि जानबूझकर नहीं गलती से ऐसा हुआ है. यात्री की शिकायत के बाद एयर इंडिया प्रबंधन ने घटना की जांच शुरू कर दी है और तात्कालिक तौर पर खाना परोसने की ड्यूटी वाले दो क्रू मेंबर्स के उड़ान में जाने पर रोक लगा दी है.