The Kashmir Files: ट्विंकल खन्ना का पति अक्षय से उलट स्टैंड

 

कश्मीर फाइल्स: पति अक्षय से उलट बोलीं ट्विंकल, अपने ह्यूमर कॉलम Mrs Funnybones में कहा, मैं ‘नेल फाइल’ बनाना चाहती हूं, जो बनाऊंगी वो कम से कम साम्प्रदायिकता के ताबूत पर आखिरी कील ठोकने से बेहतर होगा, ट्विंकल के पति अक्षय कुमार पहले कर चुके हैं कश्मीर फाइल्स की जम कर तारीफ



नई दिल्ली (4 अप्रैल)।

कॉलमनिस्ट, ऑथर और पूर्व एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना के जो दिल में होता है, वही वो बिना लाग लपेट खुल कर कहती है. ट्विंकल अब तक तीन बुक्स लिख चुकी हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया में उनका कॉलम मिसेज फन्नीबोन्स उनके सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए पसंद किया जाता है. ट्विंकल बेबाकी के लिए इतनी मशहूर हैं कि कई बार अपने पति सुपरस्टार अक्षय कुमार की भी खिंचाई कर देती हैं. अपने इसी ताजा कॉलम में ट्विंकल ने चर्चित फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर जो लिखा है, वो अक्षय के इस फिल्म पर स्टैंड से मेल नहीं खाता. 47 साल की ट्विंकल दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना और डिंपल कपाडिया की बेटी हैं.

ट्विंकल खन्ना के कॉलम का अंश


आइए पहले जान लेते हैं ट्विंकल ने लिखा क्या है. 11 बजे सुबह एक प्रोड्यूसर के दफ्तर में मीटिंग के दौरान मुझे बताया गया कि द कश्मीर फाइल्स के लिए निष्ठाभाव दिखाते हुए नई फिल्मों के टाइटल्स के लिए बाढ़ आई हुई है. क्योंकि बड़े शहरों पर पहले ही दावा किया जा चुका है, इसलिए गरीब लोग अब अंधेरी फाइल्स, खार डांडा फाइल्स, और यहां तक कि साउथ बॉम्बे फाइल्स जैसे नाम रजिस्टर करा रहे हैं. मुझे हैरानी है कि कुछ मेरे साथ अब भी खुद को फिल्ममेकर्स कहते हैं, या इस तरह की सारी फाइलिंग के साथ, वो मूल राष्ट्रवादी मनोज कुमार के साथ, सभी क्लर्क में बदल चुके हैं.

ट्विंकल खन्ना के कॉलम का अंश


ट्विंकल फिर इसी कॉलम में आठ बजे रात का जिक्र करती हैं कि मां यानि डिंपल कपाड़िया ने हमें डिनर पर इन्वाइट किया है और वो अपनी नाती के साथ उलझी थीं तो मैंने उन्हें बताया कि मैं भी कश्मीर फाइल्स की लहर में एक टाइटल रजिस्टर्ड करा चुकी है. मैं नेल फाइल के नाम से मूवी बनाने जा रही हूं. इस पर मां ने पूछा कि किस विषय पर, खराब मैनीक्योर पर. मैंने कहा कि शायद, लेकिन ये कम से कम साम्प्रदायिकता के ताबूत पर आखिरी कील ठोकने से बेहतर होगी. 

बता दें कि द कश्मीर फाइल्स के मेकर विवेक अग्निहोत्री ने अक्षय कुमार का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए उन्हें शुक्रिया कहा था, जिसमें अक्षय एक समारोह में कहते नज़र आ रहे हैं, देखिए हम सबको देश की कहानियां कहनी हैं, कुछ जानी पहचानी, कुछ अनसुनी, अनकही. जैसे कि हमारे विवेक (अग्निहोत्री) जी ने कश्मीर फाइल्स बना कर हमारे देश के एक बहुत बड़े दर्द को सामने रखा है. ये फिल्म एक ऐसी वेव बन कर आई जिसने हम सबको झिंझोड़ दिया है. वो अलग बात है कि मेरी पिक्चर को भी डुबा दिया.


बता दें कश्मीर फाइल्स 11 मार्च को और अक्षय कुमार की बच्चन पांडे 18 मार्च को रिलीज हुई थी. 1990 में कश्मीरी पंडितों को कश्मीर घाटी से निकाले के थीम पर बनी यह फिल्म रिलीज के बाद 22 दिनों 237.35 करोड़ की कमाई कर चुकी है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.