Watch: वरुण धवन का एड क्या बड़ा TOING है?

                           

दो बड़े इनरवियर्स ब्रैंड्स के बीच विज्ञापन को लेकर क्यों जंग, जानिए इस रिपोर्ट में

 




नई दिल्ली (28 सितंबर)।

इनरवियर ब्रैंड्स के दो विज्ञापनों की रिलीज़ में 14 साल का फ़र्क है. अमूल माचो का विज्ञापन 2007 में रिलीज हुआ था जिसमें बिग बॉस फेम सना ख़ान नज़र आ रही है.




 इस विज्ञापन की टैगलाइन 'ये तो बड़ा टोइंग है' बहुत चर्चित रही थी और इस विज्ञापन पर कुछ वर्गों की ओर से तब विरोध भी जताया गया था.

 

अब 14 साल बाद इनरवियर के एक और बड़े ब्रैंड लक्स कोज़ी ने अपना एड जारी किया- 'ओ छोरी, हाय नॉटी छोरी, ओ छोरा, हाय नॉटी छोरा.' इस विज्ञापन में वरुण धवन के साथ युक्ति थेरेजा नज़र आ रही हैं. इस एड की रिलीज़ के साथ ही कहानी में ट्विस्ट आता है. और शुरू हो जाती है दो बड़े इनरवियर्स ब्रैंड्स की जंग. 


अमूल माचो ने लक्स कोज़ी पर आरोप लगाया कि उनके टोइंग कैम्पेन आइडिया को चोरी कर वरुण धवन और युक्ति थेरेजा वाला ये एड बनाया गया है. ये भी कहा गया कि विज्ञापन में ‘टोइंग’ के म्युजिक से लेकर लोकेशन तक की नकल की गई है.

अमूल माचो ने लक्स कोजी के विज्ञापन को रुकवाने के लिए एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया यानि ASCI का दरवाजा खटखटाया. अब इस विवाद पर अपना ASCI ने अपना फैसला सुनाते हुए अमूल माचो की शिकायत को खारिज कर दिया है.

 

ASCI की कंज्यूमर शिकायत काउंसिल यानि CCC ने पाया कि कॉन्सेप्ट और प्रेजेंटेशन के नजरिए से दोनों विज्ञापनों में मुश्किल से कोई समानता है. इसलिए ये एड से जुड़े कोड के उल्लंघन का केस नहीं, ऐसे में शिकायत को सही नहीं माना जा सकता है.

 

यानि 'टोइंग' से 'ओ नॉटी छोरी,ओ नॉटी छोरा' कहीं मेल नहीं खाता.

 


 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.