कोई करे गुटखा एड, पुष्पा करेगा नहीं



गुटखा कंपनी के एड का करोड़ों का ऑफ़र पुष्पा फेम अल्लु अर्जुन ने ठुकराया, बॉलीवुड के तमाम टॉप स्टार्स में पान मसाला कंपनियों के एड की होड़; अक्षय कुमार ने 2018 के बयान के उलट ऐसा एड किया, हो रहे ट्रोल



नई दिल्ली (20 अप्रैल)। 

पुष्पा! पुष्पाराज झुकेगा नहीं ...

फ्लॉवर नहीं फायर है पुष्पा...

इन डॉयलॉग्स ने सिर्फ साउथ ही नहीं पूरे भारत को अपनी जकड़ में ले लिया. अल्लु अर्जुन का क्रेज है कि बड़े तो बड़े बच्चे भी कंधा झुकाकर चलने का स्वैग दिखाने लगे.  




नतीजा फिल्म पुष्पा द राइज़ ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के नए रिकॉर्ड कायम कर दिए.


ज़ाहिर है पुष्पाराज यानि अल्लु अर्जुन के इस क्रेज़ को भुनाने में पान मसाला गुटखा बनाने वाली कंपनियां भी पीछे नहीं रहना चाहतीं. एक कंपनी की ओर से करोड़ों रुपए का ऑफर किया गया लेकिन अल्लु अर्जुन ने उसे नामंज़ूर कर दिया. अल्लु अपने फैंस के बीच किसी भी गलत चीज को प्रमोट नहीं करना चाहते, अल्लू खुद भी खुद तम्बाकू का सेवन नहीं करते हैं, इसी वजह से उन्होंने तंबाकू कंपनी का ब्रैंड एंडोर्समेंट करने से इनकार कर दिया

हां सिल्वर स्क्रीन पर किरदार के हिसाब से एक्टर्स को स्मोकिंग करते दिखाना उनके हाथ में नहीं होता. प्रोफेशनल कमिटमेंट्स के तहत उन्हें ऐसा करना होता है. फिर भी अल्लु की कोशिश रहती है कि वह कभी निजी ज़िंदगी में ऐसी चीज़ों का सेवन न करे. अल्लु अपने फैंस को भी इनसे बच कर रहने का संदेश देते हैं. अल्लु का मानना है कि जिस चीज का सेवन वे खुद नहीं करते, उसे प्रमोट क्यों करें.

ये तो रही अल्लु की बात लेकिन बॉलिवुड में शायद ही कोई ऐसा बड़ा स्टार हो जो पान मसाला कंपनियों की एड करने से बचा हो. हाल फिलहाल में जो स्टार ऐसे एड करते नज़र आए, उनमें अजय देवगन, शाहरुख़ ख़ान-


अमिताभ बच्चन, रणवीर सिंह-



सलमान ख़ान-


ऋतिक रोशन-



टाइगर श्रॉफ और महेश बाबू जैसे स्टार्स शामिल हैं.



और तो और अक्षय कुमार भी हाल में अजय देवगन और शाहरुख खान के साथ पान मसाला एड करते दिखाई दिए. 


ये वही अक्षय कुमार है जिन्होंने 2018 में कहा था कि उन्हें गुटखा कंपनियों की ओर से ऐसे एड मिलते रहते हैं लेकिन वो ऐसा नहीं करते. अब अक्षय का एड आने के बाद सोशल मीडिया यूज़र्स उनके पुराने बयान का हवाला देकर ट्रोल करने लगे.

ऐसा ही कुछ सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी कुछ महीने पहले हुआ. एक पान मसाला का उनका एड टीवी पर आना शुरू हुआ तो सोशल मीडिया पर उनकी भी खूब ट्रोलिंग हुई. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने पिछले साल 11 अक्टूबर को अपने बर्थडे पर ऐड छोड़ने का ऐलान किया. उनकी टीम की तरफ से कहा गया , 'जब अमिताभ बच्चन इस ब्रांड से जुड़े थे, तब उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है.अमिताभ ने ब्रांड के साथ अनुबंध खत्म कर दिया है और प्रमोशन फीस भी वापस लौटा दी.



दरअसल सरोगेट एड में ऐसा बताया जाता है कि ये सुपारी इलाइची का एड है लेकिन उसी की आड़ में गुटखा के ब्रैंड नेम को प्रमोट किया जाता है.

पैसे  के लिए कोई भी ऐसे एड करे लेकिन अल्लु अर्जुन ने साफ कर दिया है....पुष्पा, पुष्पाराज...मैं करेगा नहीं.


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.