क्या ऑस्कर खो देंगे विल स्मिथ? एकेडमी बोर्ड बैठक आज

 



ऑस्कर: विल स्मिथ भुगतेंगे तमाचे की सज़ा!  एकेडमी के फुल गवर्नर्स बोर्ड की बैठक 30 मार्च को, हो सकता है बड़ा फैसला, स्मिथ ने ऑस्कर के स्टेज पर कॉमेडियन क्रिस रॉक को जड़ा था तमाचा, स्मिथ की पत्नी की मेडिकल कंडीशन पर किया मज़ाक तो आपा खोया, बाद में माफ़ी मांगी



नई दिल्ली (30 मार्च)।

हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ ने कॉमेडियन क्रिस रॉक से सार्वजनिक तौर पर माफ़ी मांगी है. एकेडमी अवार्ड्स समारोह में स्मिथ ने स्टेज पर जाकर क्रिस रॉक को तमाचा जड़ दिया था. स्मिथ को इस सेरेमनी में फिल्म किंग रिचर्ड के बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया. इस फिल्म में स्मिथ ने मशहूर टेनिस प्लेयर्स सेरेना और वीनस विलियम्स के पिता रिचर्ड के किरदार को निभाया है.

दरअसल क्रिस रॉक ने स्मिथ की पत्नी जेडा पिंकेट स्मिथ के बालों को लेकर मजाक किया था. पहले तो स्मिथ को जोक पर हंसते हुए देखा गया लेकिन उनकी पत्नी गंभीर थी, उनके चेहरे को देखकर लग रहा था कि उन्हें रॉक का ऐसा करना अच्छा नहीं लगा. फिर स्मिथ ने भी अचानक सीट से उठ कर स्टेज पर जाकर क्रिस को तमाचा मार दिया.

इस घटना पर किंग रिचर्ड फिल्म के स्टार ने इंस्टा पर लिखा है कि मैं सार्वजनिक तौर पर क्रिस आप से माफी मांगता हूं. मैं आउट ऑफ लाइन था और गलत था. मैं शर्मसार हूं कि मेरा बर्ताव उस शख्स के मुताबिक नहीं था जो कि मैं होना चाहता हूं. हिंसा किसी भी किस्म की हो ज़हरीली और विनाशकारी होती है. पिछले रात को एकेडमी अवार्ड्स में मेरा आचरण अस्वीकार्य और अक्षम्य था. मेरे पर मजाक जॉब का हिस्सा था, लेकिन मेरी पत्नी जेडा की मेडिकल स्थिति को लेकर जोक मेरे लिए बर्दाश्त के बाहर था और मैं जज़्बात में आकर ऐसा कर बैठा.



94वें एकेडमी अवार्ड्स अपनी आखिरी स्टेज पर था कि कॉमेडियन एक्टर क्रिस रॉक ने कहा था कि पिंकेट स्मिथ ‘जी आई जेन 2’  फिल्म के सीक्वेल में काम करने को तैयार लगती हैं. ये फिल्म एक लेडी सोल्जर के बारे में थी जिसका सिर शेव किया हुआ था. 
स्मिथ ने स्टेज पर क्रिस को तमाचा मारने के बाद अपनी सीट पर जाकर कहा- मेरी पत्नी का नाम अपन ज़ुबान से मत लो. स्मिथ की पत्नी पिंकेट स्मिथ को एलोपेसिया नाम की मेडिकल कंडीशन है जिसमें बाल झड़ जाते हैं.
स्मिथ को कुछ देर बाद ऐतिहासिक ऑस्कर मिला तो उन्होंने और नामिनीज और एकेडमी से माफी मांगी लेकिन स्टेज पर क्रिस रॉक से नहीं. स्मिथ ने कहा कि प्यार आपसे क्रेजी बातें करा देता है.
द एकेडेमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज़ ने स्मिथ के बर्ताव की निंदा की है और साथ ही कहा है कि वो स्मिथ पर संभावित प्रतिबंधों पर विचार किया जा रहा है. हमने अधिकृत तौर पर कहा है कि घटना का औपचारिक संज्ञान लिया जा रहा है. इस सबंध में बाईलॉज, स्टैंडर्ड ऑफ कंडक्ट और कैलिफोर्निया कानून के मुताबिक आगे की कार्रवाई और प्रभावों को खंगाला जाएगा.  एकेडेमी के फुल बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बुधवार 30 मार्च को बैठक होनी है, जिसमें इस मुद्दे पर विचार होने की संभावना है. 
सोशल मीडिया पर अधिकतर यूजर्स ने स्मिथ के इस बर्ताव को बहुत आपत्तिजनक माना लेकिन कुछ का ये भी कहना था कि स्मिथ की पत्नी की मेडिकल कंडीशन पर क्रिस रॉक की ओर से जोक करना भी सही करार नहीं दिया जा सकता.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.