Watch: खुद समेत पाकिस्तानियों को 'गधा' बोले इमरान



पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान एक इंटरव्यू के दौरान ऐसा क्या कह गए कि पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर उनसे जमकर चुटकियां ली जा रही हैं, जानिए



नई दिल्ली (7 मई)।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान सत्ता से हटने के बाद भी मुल्क में सबसे ज़्यादा सुर्खियों में रहने वाले नेता हैं. तहरीक-ए-इंसाफ़ पाकिस्तान (PTI)  पार्टी के मुखिया इमरान ख़ान ने पाकिस्तान में शीघ्र आम चुनाव के लिए मुहिम छेड़ी हुई है. इसके लिए वो अलग अलग शहरों में जाकर जनसभाएं कर रहे हैं, जिनमें भारी भीड़ भी जुट रही है. इमरान इन दिनों इंटरव्यूज़ भी अधिक दे रहे हैं. द सेंट्रम मीडिया नाम के एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में अपने लिए इमरान एक ऐसी बात कह गए जिसे लेकर पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर खूब मीम्स बन रहे हैं.

दरअसल, इमरान पश्चिमी समाज और अपने मुल्क के रहन सहन का फर्क बताना चाह रहे थे.  शो के होस्ट जुनैद अकरम ने देश छोड़कर ब्रिटेन जाने वाले कुछ चर्चित पाकिस्तानी लोगों को लेकर जुनैद ने इमरान से एक सवाल किया. इशारा पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ और पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ़ की ओर था.  इसी के जवाब में इमरान ने जो कहा, उसमें ऐसे शब्द भी निकल गए जिसमें वो अनजाने में खुद और पाकिस्तानियों की तुलना गधे से करते नज़र आए.

इमरान ने कहा-‘मैं भी 20-30 साल बाहर रहा. क्रिकेट खेलता था…मैं उस सोसाइटी का हिस्सा भी रहा. उन लोगों ने मेरा बड़ा वेलकम भी किया. बहुत कम ही लोगों को ब्रिटिशर्स अपनी सोसाइटी के अंदर इस तरह से एक्सेप्ट करते हैं. लेकिन मैंने कभी उसको अपना घर नहीं समझा. क्योंकि मैं पाकिस्तानी था. जो मर्जी मैं कर लूं, मैं अंग्रेज तो बन नहीं सकता. आप अगर गधे के ऊपर लकीरें डाल दें, तो वह जेब्रा नहीं बन जाता. वह गधा, गधा ही रहता है…’ 

पत्रकार नाइला ने इस इंटरव्यू के एक क्लिप को ट्वीट करते लिखा- 'गधा गधा ही रहता है'. वहीं नाइला के ट्वीट को ही रीट्वीट करते हुए गुल नवाज़ बुगती  ने कमेंट किया- ‘इन्होंने पहली ऐसी बात कही है जिसपर सब भरोसा करेंगे'.

’https://twitter.com/GN_Bugti/status/1522593904893255680


इमरान की ये क्लिप सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है और यूज़र्स चटखारे ले रहे हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.